Friday , January 27 2023

किराएदार ने अपशब्दों का बदला लेने के लिए हथौड़े से मारकर मकान मालिक की हत्या

दिल्ली के मंगोलपुरी में एक किराएदार ने अपशब्दों का बदला लेने के लिए हथौड़े से मारकर मकान मालिक की हत्या कर दी। इसके बाद शव के साथ सेल्फी ली और वीडियो बनाई। फिर वहां से फरार हो गया।

दिल्ली पुलिस ने नौ अगस्त को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में मकान मालिक की उसके ही घर में हत्या करने वाले 25 वर्षीय किराएदार को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने फरार होने से पहले शव के साथ सेल्फी ली और वीडियो भी रिकॉर्ड किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हत्या का कारण मकान मालिक द्वारा किए अपमान का बदला लेना था।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान बिहार के समस्तीपुर जिले के निवासी पंकज कुमार सहनी के रूप में हुई है। 10 अगस्त की सुबह 6.41 बजे पुलिस को हत्या की सूचना मिली। शख्स को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने फोन करने वाले जगदीश (32) से मुलाकात की, जिसने पुलिस को बताया कि मृतक उसके पिता थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जगदीश ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने हाल ही में अपने घर की दूसरी मंजिल पंकज सहनी को किराए पर दी थी। नौ अगस्त को सहनी शराब के नशे में घर लौटा और सुरेश से उसकी मारपीट हो गई। बाद में सहनी ने सुरेश और जगदीश से माफी मांगी। हालांकि अगले दिन, सहनी ने जगदीश को फोन किया और कहा कि वह नौ अगस्त की देर रात उनके घर से निकल गया था क्योंकि सुरेश ने उसके खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सकता था।’

जब जगदीश अपने पिता को देखने के लिए ऊपर गया, तो उसने देखा कि उनके सिर में चोट लगी है और वह बेहोश पड़े हुए हैं। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज किया गया और जांच के दौरान आनंद पर्वत में सहनी का स्थान मिला, लेकिन वह इसे लगातार बदलता रहा।

डीसीपी ने कहा, ‘उसने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ी और रोहतक, हरियाणा पहुंचा। बाद में उसे मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र में खोजा गया और गिरफ्तार कर लिया गया। सहनी ने कहा कि नौ अगस्त को सुरेश ने उसके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया और उसे घर छोड़ने को कहा। इससे वह चिढ़ गया और उसने नींद में उसकी हथौड़े से मारकर हत्या कर दी।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com