Monday , December 11 2023

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और अहम दस्तावेज बरामद

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर से सीबीआई की टीम ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए हैं. वहीं, सिसोदिया का आरोप है कि सीबीआई को ऊपर से कंट्रोल किया जा रहा है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर 15 घंटे की कार्रवाई के बाद शुक्रवार देर रात सीबीआई की टीम निकल गई. मनीष सिसोदिया के घर के साथ सीबीआई ने शुक्रवार को 7 राज्यों में 31 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की. लेकिन ये शायद कार्रवाई की शुरुआत है. शायद यही वजह है कि मनीष सिसोदिया ने कहा कि CBI को ऊपर से कंट्रोल किया जा रहा है और उनका पर्सनल कंप्यूटर और फोन भी CBI की टीम ले गई है. खबरों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया के घर से CBI ने कुछ अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए हैं.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड

बता दें कि शुक्रवार को सुबह सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर रेड की. ये छापेमारी शराब नीति से जुड़े घोटाले के आरोपों की जांच के लिए हुई. लेकिन शुक्रवार को दिल्ली की राजनीति का पहिया शराब, शिक्षा, सीबीआई और सियासत इन 4 शब्दों के इर्द-गिर्द घूमता रहा. मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली में आबकारी विभाग भी है. छापे खत्म होने से पहले ही अरविंद केजरीवाल ने अपने करीबी सहयोगी और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी. लेकिन केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चुटकी लेते हुए कहा कि दिल्ली के एक्साइज मिनिस्टर तो एक्सक्यूज मिनिस्टर निकले.

सीएम केजरीवाल ने किया सिसोदिया का बचाव

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मीडिया के सामने अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी स्टोरी की कॉपी लेकर आए, जिसमें दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर केजरीवाल सरकार के प्रदर्शन की सराहना की गई है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि बतौर शिक्षा मंत्री उनके काम की तारीफ अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने की. आम आदमी पार्टी ने न्यूयॉर्क टाइम्स की स्टोरी का जिक्र करते हुए एक तरफ जहां मनीष सिसोदिया का बचाव किया, वहीं बीजेपी ने इसपर सवाल उठाए.

क्या है दिल्ली की नई शराब नीति?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com