Thursday , April 18 2024

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल आईसीसी ने फ्यूचर टूर प्रोग्राम एफटीपी का किया ऐलान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने फ्यूचर टूर प्रोग्राम यानी एफटीपी का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने 2023 से 2027 तक के लिए एफटीपी तैयार की है, जिसमें पिछले पांच सालों के मुकाबले ज्यादा मैच होंगे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने बुधवार 17 अगस्त को 2023 से 2027 तक के लिए फ्यूचर टूर प्रोग्राम यानी FTP का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने इस बार और भी ज्यादा बिजी शेड्यूल तैयार किया है। पिछले पांच सालों के मुकाबले अगले पांच सालों में ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। आईसीसी ने अपने एफटीपी में 12 फुल मेंबर्स को शामिल किया है, जो अलग-अलग सीरीजों में खेलेंगे। 

ICC के 12 पूर्ण सदस्य अगले फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) चक्र में तीनों प्रारूपों में से प्रत्येक में अधिक इंटरनेशनल क्रिकेट मैट खेलेंगे। एफ़टीपी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर की रूपरेखा तैयार करता है, जिसमें आईसीसी कार्यक्रम और द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज शामिल होती हैं। 2023-2027 FTP चक्र में 12 सदस्य कुल 777 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे, जिनमें 173 टेस्ट, 281 ODI और 323 T20I मैच शामिल हैं। वर्तमान के FTP में 694 मैच शामिल हैं। 

इसमें ICC मेन्स वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अगले दो चक्र, कई ICC इवेंट और कई द्विपक्षीय और साथ ही ट्राई-सीरीज के मैचों को शामिल किया गया है। इससे साफ लगता है कि आने वाला एफटीपी और भी ज्यादा बिजी होगा। ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट काफी मायने रखेगा, क्योंकि हर एक देश की अपनी एक टी20 लीग है, जो करीब-करीब दो-दो महीने चलती है। ऐसे में इतनी ज्यादा क्रिकेट खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com