Friday , January 27 2023

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ी, यहाँ जाने क्यों

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जैकलीन को 215 करोड़ रुपए की रंगदारी मामले में आरोपी बनाया है। जानकारी के अनुसार, जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ ED ने बुधवार को चार्जशीट फाइल कर दी है। ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ कनेक्शन उजागर होने के बाद से जैकलीन की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। जांच एजेंसी का मानना ​​​​है कि जैकलीन जानती थी कि ठग सुकेश चंद्रशेखर जबरन वसूली करने वाला था।

मुख्य गवाहों और आरोपियों के बयानों से पता चला है कि जैकलीन फर्नांडिंस निरंतर वीडियो कॉल पर सुकेश के संपर्क में थी। सुकेश ने श्रीलंका में जन्मी अभिनेत्री को महंगे गिफ्ट देने की बात भी कबूल की थी। ED के अनुसार, सुकेश ने जैकलीन को 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट भेजे थे। ED ने अब तक धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA Act) के तहत अभिनेत्री की 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की है। सुकेश चंद्रशेखर के साथ कथित संबंधों के लिए ED ने अभिनेत्री से कई दफा पूछताछ की थी। कई राज्यों की पुलिस, CBI, ED और आयकर विभाग द्वारा 32 से ज्यादा आपराधिक मामलों में 33 वर्षीय सुकेश चंद्रशेखर की तफ्तीश की जा रही है।

ED ने बताया कि इन गिफ्ट्स के अलावा चंद्रशेखर ने जुर्म के जरिए मिली रकम से सह-आरोपी अवतार सिंह कोचर के जरिए फर्नांडिस के करीबी परिजनों को 1,72,913 अमेरिकी डॉलर (लगभग 1.3 करोड़ रुपये) और 26,740 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 14 लाख रुपये) की राशि भी दी थी। कोचर को अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर के रूप में जाना जाता है। ED ने आरोप लगाते हुए कहा कि चंद्रशेखर ने फर्नांडिंस के लिए गिफ्ट खरीदने के लिए अवैध धन का उपयोग किया, जो उसने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित हाई-प्रोफाइल लोगों से धोखाधड़ी कर वसूला था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com