Sunday , May 19 2024

मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए इन जिलों में जारी किया अलर्ट

देश के कई हिस्सों में मानसून की बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक दिल्ली, हिमाचल, बिहार के कई इलाकों, राजस्थान, उत्तराखं

दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। कई इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती । हवा की गति 20 से 30 किमी प्रतिघंटा एवं पारा 34 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। उमस भरी गर्मी से राहत बनी रह सकती है।

यूपी के इन जिलों में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में इस हफ्ते भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को यूपी के अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार हैं। वहीं बिजली गिरने की भी आशंका है। इसके साथ ही राज्य के दूसरे हिस्से में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कानपुर नगर, कानपुर देहात, लखनऊ, बाराबंकी, आयोध्या, गोंडा, बस्ती, अंबेडकरनगर, सीतापुर, शाहजहांपुर, एटा, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, जालौन, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, और कासगंज में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही  बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ड, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर की वजह से मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र के इलाके में अगले दो दिनों तक एक्टिव मानसून की स्थति बरकरार रहने वाली है, जबकि उसके बाद बारिश की गतिविधियां कम होंगी। उत्तर प्रदेश की बात करें तो आज कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

बिहार में पटना सहित 14 जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से सुस्त पड़ा मानसून अब एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग ने राज्य में मंगलवार को 14 जिलों में हल्की आंधी के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना है। इसमें भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय और शेखपुरा शामिल है।

मप्र के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के ज्यादातर शहरों में भारी बारिश हो रही है। भोपाल में रातभर से पानी गिर रहा है, जिसके चलते राजधानी में जगह-जगह जलजमाव के हालात हो गए हैं। कई नदियां-नाले उफान पर हैं। ज्यादातर डैम के गेट खोल दिए गए हैं। मौसम विभाग ने 15 अगस्त को जबलपुर, भोपाल और इंदौर में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भोपाल के आसपास के जिलों रायसेन, विदिशा और सीहोर में भारी बारिश का अलर्ट है।

जानें- आपके राज्य में कब होगी बारिश

  • मौसम विभाग के मुताबिक, 16 अगस्त को पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा में गरज के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है।
  • राजस्थान और गुजरात के क्षेत्र में 16 से 17 अगस्त के बीच बारिश होगी। सौराष्ट्र और कच्छ में 16 और 17 अगस्त को बारिश होगी।
  • पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके में 18-19 अगस्त को मध्यम बारिश के आसार हैं।
  • ओडिशा में 18 और 19 अगस्त को भारी बारिश की आशंका है।
  • इसके अलावा, पश्चिम बंगाल में 18 और 19 अगस्त, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 19 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होगी।
  • मौसम विभाग ने आगे बताया कि जम्मू कश्मीर में मंगलवार को गरज के साथ बारिश होगी। हिमाचल प्रदेश में 17 और 18 अगस्त को बरसात होगी।
  • झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 19 अगस्त को बारिश की संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com