Saturday , February 4 2023

पीएम ने देश में 5G सर्विस की शुरुआत को लेकर किया बड़ा ऐलान

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आज लालकिले से देश को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चचरिंग और 5G सर्विस के बारे में भी बड़ा ऐलान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 साल पूरे होने पर आज लाल किले से देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने देश में 5G सर्विस की शुरुआत को लेकर भी बड़ा ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि 5G का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। पीएम ने अपने भाषण में देश की जनता को संबोधित करते हुआ कहा कि 5G, सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग और ग्रामीण क्षेत्रों में ऑप्टिकल फाइबर केबल से हम डिजिटल इंडिया की मुहिम को जमीनी स्तर पर ला रहे हैं। पीएम ने मेड-इंडिया टेक्नोलॉजी सलूशन्स पर भी जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि डिजिटल इंडिया हर क्षेत्र में बड़े बदलाव लाने वाला है। 

शिक्षा और स्वास्थ के साथ बेहतर होगी आम लोगों की जिंदगी 
पीएम ने कहा कि सेमीकंडक्टर का प्रोडक्शन, 5G नेटवर्क्स और ऑप्टिकल फाइबर शिक्षा और स्वास्थ के साथ आम लोगों की जिंदगी को बदलने वाले हैं। मोदी ने आगे कहा कि मोबाइल से डिजिटल पेमेंट और सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग के साथ हम समय के उन बदलावों को देख रहे हैं, जिन्हें होने में एक युग लग जाता है। प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता को यह भी अहसास दिलाया कि हमारे आसपास डिजिटल बदलाव हो रहे हैं और इसने पॉलिटिक्स के साथ ही इकोनॉमी और सोसायटी की नई परिभाषा भी तय की है। 

इस महीने शुरू होगी एयरटेल और जियो की 5G सर्विस
यूजर्स को भी 5G सर्विस के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है। खुशखबरी यह है कि देश की दो दिग्गज टेलिकॉम कंपनियां- एयरटेल और रिलायंस जियो इस महीने के आखिर तक अपनी 5G सर्विस को रोलआउट कर सकती हैं। 5G सर्विसेज को ये कंपनियां शुरुआत में देश के कुछ बड़े शहरों में शुरू कर सकती है। कुछ दिन पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पीएम मोदी 29 सितंबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस को लॉन्च करेंगे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com