Sunday , July 21 2024

स्वतंत्रता दिवस पर यूपी विधानभवन सहित पूरे लखनऊ में होगी सुरक्षा अलर्ट, ड्रोन से निगरानी के निर्देश

 पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस पर इस बार सुरक्षा के भी खास बंदोबस्त किए गए हैं। हजरतगंज चौराहे से बापू भवन तक 500 मीटर का एरिया सुपर सिक्योरिटी जोन घोषित किया गया है। इस लिए स्वतंतत्रता दिवस के मौके पर इस बार विधानभवन और लोक भवन की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एटीएस का स्पेशल कमांडो दस्ता और करीब तीन हजार पुलिस कर्मियों, अर्धसैनिक बल की ड्यूटी लगाई गई है।

स्वतंत्रता दिवस के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झंडा रोहण करेंगे। वहीं, 14 अगस्त की रात से ही विधानभवन और लोग भवन के दो किमी के दायरे में ड्रोन कैमरों से संदिग्धों पर निगरानी की जाएगी। शनिवार रात पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने मातहतों को सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक निर्देश दिए। डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि विधानभवन के एक किमी के दायरे में बम स्क्वायड और डाग स्क्वायड टीम तीन टाइम चेकिंग कर रही है। मेटल डिटेक्टर और अन्य सुरक्षा के उपकरण लगाए गए हैं। दो किमी. की परिधि में आने वाली हर एक इमारत और घर पर पुलिस और खुफिया विभाग की नजर है। इमारतों और होटलों की चेकिंग की जा रही है।

सुरक्षा में तैनात पुलिस बल : एडीसीपी मध्य राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 11 से 17 अगस्त तक अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। सुरक्षा में दो एसपी, सात एएसपी, 17 सीओ, 29 इंस्पेक्टर, 192 दरोगा, 18 महिला दरोगा, 436 कांस्टेबल, 145 महिला कांस्टेबल, इटेलिजेंस के एसपी समेत 55 अधिकारी/कर्मचारी, चीफ फायर आफिसर समेत 32 अधिकारी, रेडियो शाखा से 34 अधिकारी/कर्मचारी तैनात रहेंगे। वहीं, यातायात संभालने के लिए 12 टीआई, 105 टीएसआई, 317 कांस्टेबल और 176 होमगार्ड समेत करीब तीन हजार पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com