Wednesday , July 24 2024

अनियंत्रित बाइक के पुल से नीचे गिरने से दो लोगो की हुई मौत

अनियंत्रित बाइक के पुल से नीचे गिर जाने से दो लोगो की मौत हो गई। दुर्घटना सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम ननहेसर के पास स्थित ईब नदी के पुल पर हुई। घटना के संबंध में सन्ना थाना प्रभारी भरतलाल साहू ने बताया कि स्थानीय रहवासियों ने सुबह पुलिस को सूचना दी थी कि हर्रामोड में स्थित ईब नदी के पुल के नीचे एक बाइक गिरी हुई है और दो शव पानी मे हैं। सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची सन्ना पुलिस की टीम ने शव को पानी से बाहर निकाला। घटनास्थल के जुटे लोगो ने मृतको की पहचान शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के जामहाटी निवासी प्रेम कुमार नगेसिया (25) और सारू कुमार (25) के रूप में किया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों सन्ना थाना क्षेत्र के सकईडीपा में मेहमानी करने आए थे और रात को वापस अपने घर की ओर लौट रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि रात में मोड़ में अनियंत्रित होकर बाइक पुल से टकराते हुए नदी में गिरी होगी । दुर्घटना के समय आसपास सूनसान होने के कारण दोनों घायलों को सहायता न मिल पाने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। फिलहाल इस मामले में मर्ग पंजीबद्ध कर सन्ना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छह माह में 96 की मौत

जिले में सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करना जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। पुलिस विभाग के अनुसार इस साल जनवरी से जुलाई के मध्य जिले में सड़क दुर्घटना के 155 मामले दर्ज किए गए है। इनमें 96 लोगो की मृत्यु हुई है और 132 लोग घायल हुए हैं। बीते दिनों राजधानी रायपुर में सड़क सुरक्षा पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में भी छत्तीसगढ़ में सड़क दुर्घटना पर चिंता जताई गई है।

इस तरह बचे दुर्घटना से

जिला यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर ने बताया कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चलित थाना और विस्वास अभियान के अंतर्गत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना से बचने के लिए वर्षा के दिनों में रात के समय यात्रा को यथासम्भव टालना चाहिए। यदि जरूरी हो तो वाहन की गति को कम रखना चाहिए। मोड़ और पुल पार करते समय सावधानी बरतनी चाहिए। वाहन चलाने के समय हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com