Monday , April 22 2024

Asia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में 15 खिलाड़यों को किया शामिल..

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में 15 खिलाड़यों को शामिल किया गया है,वहीं 3 खिलाड़ी स्टैंडबाय में रखे गए हैं. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होने जा रही है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के लिए टेंशन बढ़ गई है. एशिया कप 2022 में टीम के एक अनुभवि खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के स्क्वाड में भी शामिल है.

इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया (Team India) में बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को टीम में शामिल किया गया है. केएल राहुल आईपीएल 2022 से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. अब केएल राहुल टूर्नामेंट खेलने UAE जाएंगे या नहीं, इस पर फैसला अभी तक नहीं हुआ है. इसके पीछे की वजह उनकी फिटनेस है. राहुल (KL Rahul) की जून के महीने ही जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई थी और वेस्टइंडीज दौरे से पहले राहुल कोरोना की चपेट में आ गए थे. अब वह पूरी तरह ठीक हो गए हैं, लेकिन वह फिट हैं या नहीं इसका फैसला होना बाकी है.

अलगे हफ्ते होगा ये बड़ा फैसला

केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक राहुल अब रिकवर कर चुके हैं लेकिन उनके फिटनेस की आधिकारिक जांच होनी बाकी है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ‘केएल राहुल पूरी तरह से अपनी चोट से उबर चुके हैं. यही वजह है कि केएल राहुल टीम में चुने जा चुके हैं. लेकिन प्रोटोकॉल के तहत हमें उनका फिटनेस टेस्ट करना होगा. केएल राहुल बेंगलुरु में अपना फिटनेस टेस्ट देंगे.’ केएल राहुल का फिटनेस टेस्ट अगले हफ्ते हो सकता है. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच 

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा, ये मैच 28 अगस्त को होगा. इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम हिस्सा लेंगी, वहीं एक टीम क्वालीफायर के जरिए खेलेगी. इन 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ए ग्रुप में टीम इंडिया, पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम है. वहीं, बी ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं. 

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com