Sunday , May 19 2024

BCCI ने इसी महीने शुरू होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान..

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसी महीने शुरू होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल की काफी समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। राहुल को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। ऐसे में उनका लगभग सभी मैच खेलना तय माना जा रहा है। वहीं, कोहली पर टीम प्रबंधन को अब भी पूरा विश्वास है। उन्हें भी एशिया कप के तक़रीबन प्रत्येक मैच में चांस मिल सकता है। बता दें कि एशिया कप में भारत को पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के विरुद्ध खेलना है।

अगर, पाकिस्तान के खिलाफ भी दोनों बल्लेबाज़ों को चांस मिलता है, तो यह राहुल का 94 दिन और कोहली का 41 दिन बाद कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला होगा। ऐसे में सवाल उठना स्वाभाविक है कि क्या केवल बड़े नाम के आधार पर इन खिलाड़ियों को बिना किसी प्रैक्टिस मैच या कोई दूसरी श्रृंखला खेले इस मैच में उतारना उचित रहेगा। इसमें बड़ी बात यह है कि कोहली बीते पांच महीने से कोई इंटरनेशनल अर्धशतक और ढाई वर्ष से कोई शतक भी नहीं लगा पाए हैं। वह लगातार रन बनाने के लिए जूझते दिखाई दे रहे हैं। वहीं, राहुल ने हाल ही में जर्मनी में अपनी ग्रोइन की सर्जरी कराई थी। इसके बाद वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। यहां आने पर वे कोरोना की चपेट में आ गए थे। हालाँकि, अब वह ठीक हैं। लेकिन सीधे पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले में उन्हें भी उतारना बड़ा रिस्क साबित हो सकता है।
 
एशिया कप के लिए टीम इंडिया:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com