Friday , March 29 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में इस प्लेयर ने दिखाया दम, एशिया कप में जगह बिल्कुल पक्की..

भारत टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर धमाकेदार खेल दिखाया. टीम इंडिया ने पांच टी20 मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में एक खिलाड़ी ने बहुत ही तूफानी खेल दिखाया. ये प्लेयर टीम इंडिया के लिए भरोसेमंद बल्लेबाज बन गया है. ऐसे में सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को एशिया कप (Asia Cup) में जगह दे सकते हैं. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

इस प्लेयर ने दिखाया दम 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को आराम दिया गया. कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या ने संभाली. ऐसे में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ओपनिंग करने उतरे. अय्यर ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई, जिसकी वजह से भारत सम्मानजनक स्कोर बना पाया. 

अय्यर ने लगाई हाफ सेंचुरी 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 40 गेंदों में 64 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल हैं. अय्यर एशिया कप में खेलने के बड़े दावेदार बन गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन मैचों में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब ये स्टार खिलाड़ी फॉर्म में लौट आया है. इससे भारत की मिडिल ऑर्डर की समस्या हल हो गई है. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए पांच टेस्ट मैचों में 422 रन, 30 वनडे मैचों में 1108 रन और 45 टी20 मैचों में 965 रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका फॉर्म में लौटना भारत के लिए बड़ी खुशखबरी है. टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com