Wednesday , July 24 2024

IMD ने आज भी देश के इन हिस्सों में बारिश की चेतावनी की जारी, जाने क्या है आपके राज्यों का हाल

 Weather Update Today- देश के कई हिस्सों में अगस्त की शुरूआत होते ही भारी बारिश जारी है। दिल्ली-NCR समेत देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट बदली है। पिछले कई दिनों से अलग-अलग इलाकों में रूक-रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-NCR समेत देश के अन्य राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली-NCR में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। साथ ही इस दौरान रूक-रूककर हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली में और भी अधिक वर्षा होगी।

UP Weather Update Today उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में बारिश की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के 50 से अधिक जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी आठ अगस्त तक यूपी के 50 से अधिक जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का सबसे ज्यादा असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखने को मिल सकता है। साथ ही यूपी के पूर्वी जिलों में भारी बारिश के साथ तेज हवाओं और गरज की चेतावनी भी जारी की गई है।

jagran

Bihar Weather Update बिहार में बारिश के आसार कम

बिहार में अभी कुछ दिन और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस पूरे महीने में राज्य में बारिश काफी कम होगी। हालांकि, राज्य के कुछ जिलें ऐसे भी हैं, जहां मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई है। इससे पहले शुक्रवार को राजधानी पटना समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई थी।

Uttarakhand Weather Update मौसम को लेकर अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कई जिलों में चेतावनी जारी है। साथ ही IMD ने राज्य में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

MP-Gujrat Weather Update एमपी व गुजरात में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, गुजरात व छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो इन राज्यों में आठ अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

 

Weather Update इन राज्यों में बारिश के आसार

भारतीय मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में गरज से साथ बारिश की संभावना जताई है। इनमें तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट भारी वर्षा और गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा मौसम विभाग ने ओडिशा में भी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत के नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com