Tuesday , July 16 2024

अब UP में गलत पार्किंग करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, योगी सरकार ने ट्रैफिक विभाग को दी ये हिदायत

मैरिज लॉन, बैंक्वेट हॉल, होटल, कोचिंग, प्राइवेट अस्पताल या फिर कहीं भी सड़क किनारे गाड़ी पार्क करने वालों के खिलाफ योगी सरकार सख्त एक्शन लेने जा रही है। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रैफिक पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि वो ये सुनिश्चित करें कि राजधानी लखनऊ समेत राज्य के बाकी जिलों में गलत पार्किंग ना हो। दरअसल पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में एक लंबे जाम में फंस गए थे। इसके बाद ही उन्होंने लखऊ में यातायात व्यवस्था को सही करने के आदेश दिए थे।

नए आदेश के मुताबिक लखनऊ में सभी मैरिज लॉन, होटल, कोचिंग सेंटर और प्राइवेट अस्पतालों में पार्किंग के लिए प्राइवेट गार्ड रखना होगा। इस गार्ड की ड्यूटी होगी ये सुनिश्चित करना कि कोई सड़क किनारे गलत गाड़ी पार्क ना करे। गार्ड ये सुनिश्चित करेगा कि संस्थान की पार्किंग में ही गाड़ी खड़ी हो या जहां पार्किंग एरिया हो वहां गाड़ी पार्क हो। 

दरअसल लखनऊ के कई इलाकों में अक्सर जाम की समस्या देखने को मिलती है। इन इलाकों में भीड़ भाड़ की वजह से अक्सर जाम लग जाता है और फिर अगर किसी ने गलत गाड़ी पार्क कर दी तो फिर तो और मुसीबत। लखनऊ की सड़कें दिल्ली और मुंबई के मुकाबले कम चौड़ी हैं। ऐसे में एक गलत पार्किंग बड़े जाम का कारण बन सकती है। हर साल देश में पांच लाख से ज्यादा सड़क हादसे होते हैं जिनमें 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत होती है जबकि तीन लाख से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com