Friday , January 27 2023

1 अक्टूबर से बदल रहा है बिहार से चलने व गुजरने वाली कई ट्रेनों का टाइमटेबल, जाने पूरी ख़बर

बिहार से चलने और गुजरने वाली कई ट्रेनों का टाइमटेबल में 1 अक्टूबर 2022 से बदल जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे एक अक्टूबर से ट्रेनों की समय सारणी बदलने की तैयारी में है। इसके लिए एक राउंड की बैठक हो चुकी है। ट्रेनों की टाइमिंग कम हो सकती है। अभी दो स्टेशनों के बीच की समान दूरी में ही अप और डाउन ट्रेनों की टाइमिंग में एक से डेढ़ घंटे का अंतर होता है। इस समस्या को ठीक किया जा सकता है।

पिछले महीने बेंगलुरु में हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के संबंध में चर्चा की गई। आने वाले दिनों में एक-दो राउंड की बैठक और होगी। इसमें रेलवे बोर्ड स्तर पर ट्रेनों के टाइम टेबल बदलने पर चर्चा की जाएगी।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि लंबी दूरी की अधिकतर ट्रेनें दूसरे जोन से आती हैं। उसकी टाइमिंग को यहां की ट्रेनें के समय से मैच करना पड़ता है। इसलिए इस जोन से जब हरी झंडी मिलेगी, तभी नया टाइम टेबल लागू किया जाएगा।

बता दें कि कई स्टेशनों के बीच महज 2-4 किलोमीटर की दूरी तय करने में ट्रेनों को एक-दो घंटे का समय लग जाता है। दानापुर से पटना जंक्शन पहुंचने में भी कई ट्रेनें एक से डेढ़ घंटा लेती हैं। सीपीआरओ का कहना है कि ट्रैफिक लोड ज्यादा होता है तो सुपरफास्ट ट्रेनों को निकालने के लिए अन्य ट्रेनों को रोककर चलाया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com