Friday , January 27 2023

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ ने मचाया कहर, 120 की मौत और 152 लोग हुए घायल

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ ने देश के कई राज्यों में कहर मचा दिया है। बाढ़ के चलते कई अफगानी लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है तो कई को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। तालिबान (Taliban News) के नेतृत्व वाली सरकार के अनुसार पिछले एक महीने में बाढ़ के कारण कम से कम 120 लोगों की मौत हो गई है और 152 अन्य घायल हो गए, जिससे हजारों एकड़ कृषि भूमि भी खराब हो गई है।

10 से अधिक प्रांतों को हुआ नुकसान

अफगानिस्तान के राज्य आपदा प्रबंधन मंत्रालय के अनुसार 10 से अधिक प्रांतों में बाढ़ आई है और राजमार्गों और सड़कों सहित सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान हुआ है। मंत्रालय के अनुसार, 600 से अधिक घर भी पूरी तरह से या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

बारिश के साथ तूफान की भी चेतावनी

बता दें कि अफगानिस्तान में अभी भी भारी बारिश हो सकती है। बदख्शां, कुनार, नूरिस्तान, लगमन, नंगरहार, काबुल, गजनी, ज़ाबुल, कंधार, लोगर, पक्तिया और पक्तिका प्रांतों के लिए भारी बारिश की चेतावनी थी। अफगानिस्तान मौसम विज्ञान प्राधिकरण ने दूसरी और रेतीले तूफान की भी चेतावनी दी है। बल्ख, हेरात, फराह, हेलमंद, कंधार और निमरोज में, हवा की गति 20-90 किमी प्रति घंटे के बीच हवाएं चल सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com