Friday , January 27 2023

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन भी आई तेजी, यहां जानिए आज के रेट…

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन भी तेजी देखने को मिली। बिटकॉइन 23,000 डॉलर के उपर ट्रेड कर रहा था, वहीं  एथेरियम ब्लॉक चेन में अपग्रेडेसन के बाद ईथर में भी तेजी  आई। दुनिया की सबसे बड़ी और मशहूर डिजिटल करेंसी बिटकॉइन 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 23,868 डॉलर पर बंद हुआ था। शुक्रवार को सुबह 11.37 बजे बिटकॉइन 24,003.32 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। आज ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी बाजार शुक्रवार को भी 1 ट्रिलियन डॉलर के उपर रहा। CoinGecko के अनुसार, पिछले 24 घंटो में क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1.14 ट्रिलियन डॉलर पर पहुंच गया। 

ईथर की कीमत में 7 प्रतिशत की तेजी
वहीं, दुनिया की दूसरी सबसे लोकप्रिय डिजिटल करेंसी ईथर की कीमत 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1,714 डॉलर पर कारोबार कर रहा था। जबकि डॉगकॉइन 5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 0.06 डॉलर और शिबा इनु की कीमत भी 5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 0.000015 डॉलर रही। कुछ दूसरी क्रिप्टोकरेंसी का प्रर्दशन भी अच्छा रहा जिसमें एक्सआरपी, सोलोना, बीएनबी, लिटकॉयन, स्टेलर, टीथर, पॉलीगॉन ने पिछले 24 घंटे में तेजी बनाए रखी। जबकि अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों में बढ़ोतरी और ईंधन में कमी की वजह से आर्थिक मंदी की चिंताओं के बीच भी क्रिप्टो के बाजार में बढ़त बनी रही। 

इस साल क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में  गिरावट
इस बीच कई क्रिप्टोकरेंसी कंपनियों ने या तो खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए याचिका दायर की या उन्हें इमरजेंसी पूंजी को खर्च करने को दवाब डाला गया। ब्याज दरों में बढ़ोतरी और हाई प्रोफाइल मंदी की आशंकाओं ने इस साल डिजिटल टोकन को पछाड़ दिया है। बिटकॉइन जैसी कई क्रिप्टोकरेंसी की कीमत साल 2020 और 2021 में बढ़ी लेकिन इस साल की शुरूआत से हीं इसमें गिरावट देखने को मिल रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com