Friday , January 27 2023

सऊदी प्रिंस का पेरिस में है सबसे महंगा घर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इन दिनों फ्रांस की यात्रा पर हैं. वो वहां फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से भी मुलाकात करेंगे. सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बेहद लग्जरी लाइफ जीते हैं और फ्रांस में वो दुनिया के सबसे महंगे घर में ठहरे हुए हैं. पेरिस में स्थित ये घर सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने साल 2015 में खरीदा था. बता दें कि दुनिया का सबसे महंगा घर The Chateau Louis XIV पेरिस शहर के बाहरी इलाके में स्थित है. इसे वर्साय पैलेस (Versailles Palace) की तरह बनाया गया है, जो कभी फ्रेंच रॉयल फैमिली का था. जान लें कि सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ये घर साल 2015 में 300 मिलियन डॉलर यानी करीब 23 अरब 88 करोड़ 93 लाख रुपये में खरीदा था. माना जाता है कि ये घर दुनियाभर में सबसे महंगा है.

सबसे महंगे घर में हैं ये लग्जरी सुविधाएं

सीबीएस न्यूज़ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया का सबसे महंगा कहा जाने वाला सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का घर 7 हजार स्क्वायर मीटर में बना हुआ है. सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पेरिस के इस घर की कीमत इतनी है कि लाखों लोग कई दिनों तक दोनों टाइम खाना खा सकते हैं. फ्रांस में स्थित दुनिया में सबसे महंगे माने जाने वाले इस घर में एक नाइट क्लब, एक सोने की पत्ती वाला फव्वारा, एक सिनेमा, साथ ही खाई में पानी के नीचे एक कांच का चैंबर, जो एक विशाल एक्वेरियम (Aquarium) जैसा दिखता है. इस घर का निर्माण साल 2009 में 19वीं सदी के एक महल को तोड़ने के बाद किया गया था.

पत्रकार खगोशी से ऐसे है कनेक्शन

आपको जानकर हैरानी होगी कि सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दुनिया में सबसे महंगे माने जाने वाले जिस घर के मालिक हैं उसका निर्माण दिवंगत पत्रकार जमाल खशोगी के भाई में इमाद खशोगी ने करवाया था. इमाद खशोगी फ्रांस में लग्जरी प्रॉपर्टी डेवलपमेंट बिजनेस करते हैं.

खगोशी की हत्या के बाद सऊदी प्रिंस पर लगे आरोप

जान लें कि साल 2018 में हुई पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद आरोपी के रूप में सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का नाम भी सामने आया था. आरोप लगे थे कि सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आदेश पर ही जमाल खशोगी को मौत के घाट उतारा गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com