Saturday , February 4 2023

हाजीपुर में साधुओं के भेष में घूमने वाले आधा दर्जन संदिग्ध हुए गिरफ्तार, पुलिस ने लिया ये एक्शन….

बिहार (Bihar) में पटना टेरर मॉड्यूल का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि वैशाली के हाजीपुर में एक नया बखेड़ा सामने आ गया है. हाजीपुर में गंडक नदी के किनारे स्थित कदम घाट में बने एक मंदिर के नजदीक कुछ मुसलमान हिंदुओं का भेष बनाकर भीख मांग रहे थे. जिसकी सूचना विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के सदस्यों को दी गई थी. खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे बजरंग दल के सदस्यों ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो पहले इन्होंने अपना नाम गलत बताते हुए खुद को हिंदू बताया, बाद में आधार कार्ड खोजे जाने पर सभी 6 लोग हिंदू के भेष में छिपे मुस्लिम निकले.

टेरर मॉड्यूल के लिए काम करने का आरोप

इसके बाद आक्रोशित लोगों ने फर्जी बाबा बनकर घूम रहे लोगों की पिटाई भी कर दी. हालात के मद्देनजर बजरंग दल की इकाई ने इस मामले की जानकारी हाजीपुर थानाध्यक्ष को दी तो उन्होंने गश्ती दल भेजकर सभी को थाने बुलवा लिया. घटनास्थल पर पहुंचे गश्ती दल के अधिकारी ने बताया इनके पास से कुछ मोबाइल और आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं. पुलिस अब गहराई से पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आर्यन सिंह ने अपनी शिकायत में कहा, ‘ ये सभी बांग्लादेशी रोहिंग्या मुसलमान है जो हिंदुओं का भेष बनाकर सनातन धर्म के खिलाफ काम कर रहे हैं. शक है कि ये किसी आतंकी संगठन के लिए काम करते हैं. इनके कई साथी हैं जो शहर में अलग-अलग जगहों पर रह रहे हैं. पुलिस प्रशासन से मांग है कि ऐसे सभी लोगों को चिन्हित करने के साथ गिरफ्तार किया जाए. उनके क्रियाकलापों की जांच की जाए ताकि देश बिहार और देश को किसी भी तरह की आतंकी घटनाओं से बचाया जा सके. 

पिटाई का वीडियो हुआ वायरल

हाजीपुर में साधुओं के भेष में घूमने वाले आधा दर्जन संदिग्ध मुसलमानों के पकड़े जाने का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आर्यन सिंह सभी की निर्मम तरीके से पिटाई कर रहे हैं. पुलिस हिरासत में लिए जाने से पहले सिटी के कदम घाट पर सभी की पिटाई की गई उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने सभी का मेडिकल कराने के सभी को छोड़ दिया है. हालाकि बजरंग दल के जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया था की सभी स्लीपर सेल के लोग हैं जो साधुओं का वेश धारण कर एक साजिश के तहत हिंदू धर्म का पालन करने वालों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं. 

बजरंग दल के जिलाध्यक्ष पर मामला दर्ज

बजरंग दल के जिला अध्यक्ष आर्यन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. ये कार्रवाई हिंदुओं का भेष बनाए 6 मुस्लिमों की पिटाई के मामले में हुई है. बेरहमी से पिटाई होने का ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने हाजीपुर नगर थाने में केस दर्ज किया है. ड्यूटी में तैनात पुलिस पदाधिकारी के बयान पर कई धाराओं में मुकदमा लिखा गया है. आपको बताते चलें कि बीती 24 जुलाई को हिंदुओं के भेष में बसहा बैल लेकर घूमने वाले मुस्लिमों को जमकर पीटने के बाद उन्हें पुलिस के हवाले किया गया था.

गौरतलब है कि समुदाय विशेष के वो लोग जिन्हें हिंदुओं के भेष में पकड़कर बजरंग दल ने पुलिस के हवाले किया था उन्हें जांच पड़ताल के बाद बॉंड भरवा कर छोड़ दिया गया. इस बॉंड में उनका नाम, पता और आर्थिक स्थिति की जानकारी ली गई जिसमें उन्होंने बताया कि वो सभी उत्तर प्रदेश के बहराइच जिला स्थिति मधुबन गांव के रहने वाले हैं. जो इसी तरह घूम-घूम कर नशा करने के साथ दान में मिले सामान से पेट भरते हैं. सबसे चौंकाने वाली बात ये कि उनके पूरे गांव का यही पेशा है. ये लोग देशभर में होने वाले सभी तीज-त्योहारों को ध्यान में रखकर वह अलग-अलग रूप धरकर पैसे कमाते हैं. यानी इसी पेशे से पूरे गांव के लोगों का जीवन यापन होता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com