Saturday , May 18 2024

कानपुर में पीएम स्वनिधि योजना के तहत नगर निगम द्वारा स्वनिधि महोत्सव का हुआ आयोजन…

पीएम स्वनिधि योजना के तहत नगर निगम द्वारा स्वनिधि महोत्सव का दो दिवसीय आयोजन शनिवार को हुआ। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी ने सुबह के कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए स्वनिधि योजना का लाभ लेने वाले पांच वेंडरों को प्रमाण पत्र दिया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की लाई हुई स्वनिधि योजना ने वेंडरों के परिवारों की जिंदगी बदल दी। कोरोना काल में जब पूरा विश्व संकट से जूझ रहा था कई परिवार आर्थिक रूप से टूट गए थे तब यह योजना उनका सहारा बन गई।

स्वनिधि महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत नगर निगम द्वारा महापौर प्रमिला पांडेय की उपस्थिति में दो दिवसीय मेले का आयोजन प्रमिला सभागार में किया गया। मेले के उद्घाटन के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ने अपने संबोधन की शुरुआत “भारत माता की जय” एवं “वंदे मातरम” से की सर्वप्रथम उन्होंने वहां उपस्थित सरल, मृदुभाषी एवं बड़ी बहन माननीय महापौर और सभी उपस्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों को मेले के आयोजन करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में हम अपने दीवानों को नमन कर रहे हैं। उसी के तहत हमारे यहां हमेशा श्रमिकों की पूजा की जाती है एवं श्रमिकों का नंदन एवं अभिनंदन करने की परंपरा हमारे देश में रही है। आपने एवं पूरे कोरोना कल में विश्व में एक बहुत बड़े संकट को झेला है कोविड-19 जिसने पूरे देश एवं विदेश को झकझोर कर रख दिया था।

उस समय  पटरी वाले अपने श्रम से श्रम एवं परिश्रम से अपने बच्चों का लालन-पालन कर रहे थे उस समय की परिस्थिति में उनका कार्य काम छूट गया था उस समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनको आगे लाने के लिए जहां कोविड के समय में गांव एवं शहर में रहने वाले 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन दिया गया एवं पी.एम स्वनिधि योजना के तहत रोजगार हेतु उनको लोन दिया गया ताकि वह इस कठिन समय में अपने बच्चों का लालन पालन कर सकें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com