Saturday , February 4 2023

क्रिप्टोकरेंसी में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, Tesla ने Bitcoin में बेची अपनी 75 फीसद होल्डिंग्स, जाने वजह….

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने पहले ही दूसरी तिमाही के लिए अपने वाहन शिपमेंट की रिपोर्ट जारी की थी। वहीं, अब उसने Q2-2022 वित्तीय रिपोर्ट जारी की है, जिससे पता चलता है कि कंपनी पर महंगाई और आर्थिक मंदी की मार झेल रही है। जानकारी के मुताबिक बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसीज की कीमतों में गिरावट के बाद टेस्ला ने अपनी बिटकॉइन होल्डिंग्स का 75 फीसद बेच दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी बैलेंस शीट में 936 मिलियन डॉलर नकद जोड़ दिया है।

टेस्ला ने बिटकॉइन में किया था 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश

आपको बता दें कि पिछले साल टेस्ला ने बिटकॉइन में 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश किया था। साथ ही यह घोषणा की थी कि वह बिटकॉइन को भुगतान के रूप में स्वीकार करेगा। इसके बाद टेस्ला ने मार्च के अंत में बिटकॉइन को स्वीकार करना शुरू कर दिया, लेकिन फिर मई में अचानक क्रिप्टोकरेंसीज में आई गिरावट के 49 दिन बाद अचानक उलट हो गया।

नई रिपोर्ट में टेस्ला का कहना है कि उसकी शेष डिजिटल संपत्ति का मूल्य 218 मिलियन डॉलर है, जिसे उसने पिछली तिमाहियों में लगभग 1.2 बिलियन डॉलर बताया था। पिछले जुलाई में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि “मैं पंप कर सकता हूं, लेकिन मैं डंप नहीं करता … मैं निश्चित रूप से उच्च कीमत और बिक्री या ऐसा कुछ भी प्राप्त करने में विश्वास नहीं करता हूं। मैं बिटकॉइन को सफल होते देखना चाहता हूं।”

टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने इस क्रिप्टो सेलऑफ पर कहा कि इसे बिटकॉइन पर कुछ फैसले के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टेस्ला ने अपना बिटकॉइन इसलिए बेच दिया क्योंकि चीन में COVID-19 के बाद शटडाउन के बाद से टेस्ला को नकदी की जरूरत थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com