Wednesday , April 24 2024

Adani Wilmer ने खाद्य तेल की कीमतों में की 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती…

Adani Wilmer ने खाद्य तेल (Edible Oil) की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की है। तेल की वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट की वजह से मूल्य में कमी का एलान किया गया है। कंपनी फार्च्‍यून ब्रांड के तहत उत्पादों की बिक्री करती है। सबसे ज्यादा कटौती सोयाबीन तेल के दामों में की गई है। नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द पहुंच जाएगी। इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान आयल के दामों 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी।

कुछ दिनों पहले खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल की कीमतों पर चर्चा के लिए 6 जुलाई को बैठक बुलाई थी, जिसमें सभी खाद्य तेल कंपनियों से वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया था। 

सरकार के इस कदम पर सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (SEA) के कार्यकारी निदेशक बीवी मेहता ने कहा था कि पिछले एक महीने में खाद्य तेल की वैश्विक कीमतों में 300-450 अमेरिकी डॉलर प्रति टन की गिरावट आई है, लेकिन खुदरा बाजारों में यह कमी देर से नजर देती आती है। कीमतों को नीचे आने में समय लगता है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में खुदरा कीमतों में कमी आने की उम्मीद है। और अब ऐसा ही देखने को मिल रहा है।

फार्च्‍यून सोयाबीन तेल के दाम 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं। सूरजमुखी तेल के दाम 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं। सरसों के तेल का अधिकतम खुदरा मूल्य 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर किया गया है। राइस ब्रान तेल की कीमत 225 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 210 रुपये प्रति लीटर की गई है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आंग्शू मलिक ने कहा, ‘हमने वैश्विक स्तर पर कीमतों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाया है और नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द ही पहुंच जाएगी।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com