Friday , January 27 2023

प्रयागराज के शांतिपुरम-त्रिवेणीपुर कालोनी में दूर होने वाली है लोगों की समस्‍या, पीडीए सीवर लाइन के लिए दो करोड़ देगा

प्रयागराज शहर के शांतिपुरम और त्रिवेणीपुर कालोनी के लोगों की समस्‍या दूर होने वाली है। इन कालोनियों के बनने के चंद महीनों बाद ही यहां पर सीवर की समस्या से लोग परेशान होने लगे। कई स्थानों पर सीवर लाइन भी नहीं बिछाई गई है। कालोनी के लोग अक्सर पीडीए के अधिकारियों का घेराव करने आ जाते हैं। अब यहां के लोगों को सीवर की समस्या से परेशान नहीं होना पड़ेगा। गंगा प्रदूषण इकाई को पीडीए दो करोड़ रुपये इस काम को करने के लिए देगा।

पीडीए बोर्ड की बैठक में प्रस्‍ताव पास : प्रयागराज में शांतिपुरम और त्रिवेणीपुरम कालोनियों सीवर लाइन बिछाने के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने दो करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव पास किया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लूकरगंज में तैयार किए जा रहे फ्लैटों के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का बजट बढ़ाया गया। कूड़ा प्रबंधन के लिए नगर निगम के साथ मिलकर प्रसंस्करण शुल्क पीडीए वसूला जाएगा। यह तीनों प्रस्ताव प्रयागराज विकास प्राधिकरण बोर्ड की 134 वीं बैठक में पास किया गया।

पीएम आवास योजना के तहत लूकरगंज में फ्लैट के लिए बजट बढ़ा : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर के लूकरगंज में तैयार हो रहे 76 फ्लैट को बनाने के लिए पहले 4.92 करोड़ रुपये निर्धारित था। इसको अब 5.92 करोड़ रुपये में तैयार किया जाएगा। मंडलायुक्त ने इन कामों में तेजी लाने का निर्देश दिया है। बोर्ड की बैठक मंडलायुक्त संजय गोयल की अध्यक्षता में गांधी सभागार में बैठक हुई। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान ने कहा कि इस बैठक में तीन प्रस्ताव पास किया गया है। नगर आयुक्त चंद्र मोहन गर्ग, सचिव अजीत कुमार सिंह, मनीष कुमार यादव, आरके उदयन,एएन तिवारी, विनोद कुमार, मनोज कुमार, राजेंद्र मिश्रा, रणजीत सिंह, कमलेश कुमार, साहिल अरोरा, दीपक कुशवाहा, मो. आजम,मंजीत कुमार, राजेंद्र मिश्रा आदि मौजूद रहे।

महायोजना 2031 पर नहीं हुआ विमर्श : बोर्ड की बैठक में महायोजना 2031 को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई। सीमा विस्तार होने से पीडीए की ओर से महायोजना बनाई गई थी। अनुमान लगाया जा रहा था कि इस बैठक में इस पर भी चर्चा हो सकती है हालांकि इसे लेकर विमर्श नहीं किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com