Saturday , May 18 2024

हवा चलते ही बिजली गुल होने की समस्या से निजात दिलाने के लिए बिजली घर की 33 हजार लाइन की हुई मरम्मत…

हवा चलते ही बिजली गुल होने की समस्या से निजात दिलाने के लिए रविवार को भगवतीगंज और बलरामपुर टाउन बिजली घर की 33 हजार लाइन की मरम्मत की गई। करीब 12 किमी लंबी 33 हजार लाइन पर पड़ने वाले पेड़ों की डाल काटने के लिए सुबह नौ बजे बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। इससे आम उपभोक्ताओं को छुट्टी के दिन सुबह दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 11 हजार उपभोक्ता हलकान रहे।

132 केवी बिजली सब स्टेशन से भगवतीगंज और बलरामपुर टाउन उपकेंद्र तक 33 हजार लाइन आई है। बीच में कई स्थानों पर पेड़ों के बीच से भी तार निकला है। बारिश होने या हवा चलने पर तार पेड़ों की डाल में फंसकर टूट जाते हैं। ऐसे में बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। लाइन फाल्ट खोजने में बिजली कर्मियों को भी घंटों लग जाता है। सबसे अधिक परेशानी रात में फाल्ट होने पर होती है। इसे देखते हुए भगवतीगंज की डेढ़ और बलरामपुर टाउन की 12 किमी लंबी लाइन की सफाई कराई गई। तीन उपकेंद्रों में से एक पूरबटोला बिजली घर से खलवा, मेवालाल, सिटी पैलेश, मानसपुरी, बड़ापुल चौराहा, पुरैनिया के लोगों को बिजली देने का दावा विभागीय अधिकारी कर रहे हैं।

इन मुहल्लों में नहीं रही बिजली : भगवतीगंज, गदुरहवा, नहरबालागंज, बलुहा, सराय फाटक, टेढ़ी बाजार, वीर विनय चौराहा, चिकनी, अलीजानपुरवा, सिविल लाइन, खमौवा, गोविंदबाग, नौशहरा, कलेक्ट्रेट, तहसील, पहलवारा व धर्मपुर समेत अन्य मुहल्लों के लोगों को बिजली कटौती झेलनी पड़ी।

पहले ही दी गई थी सूचना : लाइन अनुरक्षण के लिए सुबह नौ से दोपहर 12.30 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद करने की सूचना आम जन को दो दिन पहले ही दे दी गई थी। निर्बाध बिजली देने के लिए तार व खंभों के आसपास लगे पेड़ों की डाल की कटाई कराई गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com