Monday , June 5 2023

Vivo का नया स्मार्टफोन, Vivo T1X अब भारत में होने वाला है लॉन्च, जानिए फीचर्स

Vivo T1X को लेकर पिछले कई दिनों से खबरें आ रही हैं और इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स भी मीडिया रिपोर्ट्स और लीक्स के जरिए सामने आए हैं. आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन की भारत में लॉन्च डेट क्या होगी, इस बात का खुलासा आधिकारिक तौर पर, कंपनी की तरफ से हो गया है. 50MP के मेन सेंसर वाले कैमरे, दमदार बैटरी और 6.58-इंच के फुल एचडी+ रेसोल्यूशन डिस्प्ले के साथ इस स्मार्टफोन में आपको 15 हजार रुपये से कम में काफी कुछ दिया जा रहा है. आइए डिटेल में जानते हैं कि इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स क्या हैं, इसकी कीमत कितनी होगी और इसे कब और कहां से खरीदा जा सकेगा.. 

Vivo T1X Launch Date 

अगर आप सोच रहे हैं कि आपको एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदना है जिसमें सभी लेटेस्ट फीचर्स हों और आपको 5G फोन लेने का कोई कम्पल्शन नहीं है तो हम आपको यह सुझाव देंगे कि कुछ दिन इंतजार करके Vivo T1X खरीद लें. ये 4G स्मार्टफोन 20 जुलाई, 2022 को लॉन्च किया जा रहा है और इस बात का कन्फर्मेशन खुद कंपनी की तरफ से आया है. आपको बता दें कि इसी दिन Redmi K50i भी लॉन्च हो रहा है. 

Vivo T1X Price 

आधिकारिक तौर पर तो फिलहाल लॉन्च डेट के अलावा कोई और जानकारी सामने नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स और लीक्स के अनुसार Vivo T1X 4G 15 हजार रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है. 91Mobiles की एक रिपोर्ट का यह कहना है कि इस फोन की कीमत 11,990 रुपये हो सकती है. याद दिला दें कि कंपनी की तरफ से इस बारे में जानकारी लॉन्च के समय ही मिलेगी. 

Vivo T1X Design 

सबसे पहले जानते हैं कि Vivo T1X की डिजाइन कैसी है और देखने में यह कैसा लगता है. वीवो का यह स्मार्टफोन मलेशिया में लॉन्च किया जा चुका है लेकिन टिप्स्टर योगेश ब्रार (Yogesh Brar) के हिसाब से भारत में लॉन्च होने वाला Vivo T1X मलेशिया वाले वेरिएंट से अलग होगा. आइए आगे जानते हैं कि इस मॉडल और मलेशिया वाले मॉडल में क्या अंतर है. 

Vivo T1X Camera     

सामने आए टीजर के हिसाब से वीवो के इस फोन के भारतीय मॉडल में डुअल रीयर कैमरा दिया जाएगा जबकि मलेशिया वाले मॉडल में ट्रिपल कैमरा सेटअप था. योगेश ब्रार (Yogesh Brar) के हिसाब से Vivo T1X में जो डुअल कैमरा होगा उसमें मेन या प्राइमेरी सेंसर 50MP का होगा और दूसरा सेंसर 2MP का होगा जिसका इस्तेमाल डेप्थ सेन्सिंग या मैक्रो फोटोग्राफी के लिए किया जाएगा. फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा. 

Vivo T1X Specifications 

आइए अब Vivo T1X के बाकी फीचर्स पर एक नजर डालते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Vivo T1X में 6.58-इंच का आईपीएस एलसीडी (IPS LCD) डिस्प्ले, फुल एचडी+ रेसोल्यूशन और 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है. ये 4G स्मार्टफोन Snapdragon 680 SoC प्रोसेसर पर काम कर सकता है और इसमें 4GB RAM और 128GB का स्टोरेज दिया जा सकता है. 5000mAh की बैटरी के साथ Vivo का यह स्मार्टफोन 18W के फास्ट चार्जिंग आउट ऑफ द बॉक्स सपोर्ट के साथ आ सकता है और ओएस की बात करें तो Vivo T1X एंड्रॉयड 12 पर आधारित फनटच ओएस 12 पर चल सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com