Monday , April 22 2024

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 18–59 अयुवर्ग को निशुल्क सतर्कता खुराक का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 18–59 अयुवर्ग को निशुल्क सतर्कता खुराक का शुभारंभ किया। सीएम धामी ने गांधी शताब्दी चिकित्सालय में सतर्कता खुराक लगवाई। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत भी उपस्थित रहे।

उत्‍तराखंड में स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत आज से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोनारोधी टीके की सतर्कता खुराक निश्शुल्क लगनी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री धामी ने सभी लोगों से सतर्कता खुराक लगवाने की अपील की है। अभी तक सतर्कता खुराक निजी अस्पतालों में 386 रुपये में लग रही थी। हालांकि, पर्वतीय जिलों में निजी अस्पताल नहीं होने के कारण वहां सतर्कता खुराक नहीं लग पा रही थी।

अब सतर्कता खुराक उत्‍तराखंड की सभी स्वास्थ्य इकाइयों में निश्शुल्क लगाई जाएगी। यह खुराक उन्हीं को लगेगी, जिन्हें दूसरी खुराक लगे छह माह या 26 सप्ताह हो चुके हों।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में टीकाकरण ही सबसे बड़ा हथियार है। सभी प्रदेशवासी जो 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं, वह कोविड सतर्कता खुराक अभियान का हिस्सा बनते हुए टीका अवश्य लगवाएं और अन्य व्यक्तियों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

कहा कि कोरोना संक्रमण की गति अवश्य कम हुई है, लेकिन यह महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। अब भी जागरूकता, साफ-सफाई और टीकाकरण से ही इससे बचा जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com