Sunday , May 19 2024

सरकार ने अमृत महोत्सव पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को दी निश्शुल्क प्रिकाशन डोज की सौगात….

सरकार ने अमृत महोत्सव पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को निश्शुल्क प्रिकाशन (बूस्टर) डोज की सौगात दी है। पहले दिन 16 अस्पतालों में वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ हुआ। संयुक्त जिला चिकित्सालय में सीएमओ डा. सुशील कुमार ने टीकाकरण कक्ष का फीता काटकर शुभारंभ किया। यहां पहला टीका जिला क्षय रोग अधिकारी डा. एके सिंघल को लगाकर अभियान की शुरूआत की गई।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने कुछ लोगों को स्वयं भी वैक्सीन लगाई। बताया कि 75 दिनों में सभी को मुफ्त टीका लगा देने का लक्ष्य है। 18 वर्ष से ऊपर के 16,42,691 लाभार्थी हैं जिन्हें बूस्टर डोज लगाया जाना है। सरकार ने 15,71,098 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया है। पहले दिन तीनों जिला अस्पतालाें, नौ सामुदायिक व चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण की शुरूआत की गई।

यहां प्रत्येक शनिवार व बुधवार को टीके लगाए जाएंगे। इसके अलावा 200 सब सेंटरों पर सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार को बूस्टर डोज दी जाएगी। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अजय कुमार शुक्ल, जिला वैक्सीन कोल्ड चेन प्रबंधक श्याम मिश्र, यूनीसेफ की जिला समन्वयक शिखा श्रीवास्तव मौजूद रहीं। इनके अलावा अन्य अस्पतालों में टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई।

कोरोना के सात केस सक्रिय : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या सात है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुशील कुमार ने बताया कि अब तक 8290 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 8144 स्वस्थ हो गए। 139 की मौत हो गई। सात केस एक्टिव हैं। सदर में दो, उतरौला में चार व तुलसीपुर में एक केस को देखते हुए संक्रमित के घरों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। यहां कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com