Monday , April 22 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि इस टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी को आराम दिया गया है। विराट कोहली को आराम देने के फैसले पर बवाल मचा हुआ है, जबकि बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है। वहीं चहल का नाम टी20 टीम में न होने से दिग्गजों को हैरानी हुई है। चहल को आराम दिए जाने के बाद ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के प्लान में हैं या नहीं? इससे पहले चहल 2021 में यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप टीम से ऐन मौके पर बाहर हो गए थे और इस बार भी कुछ ऐसा ही माहौल बन रहा है। 

युजवेंद्र चहल के लिए T20I के अवसरों की कमी पर सवाल उठाते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस बात की तरफ ध्यान दिलाया है कि कैसे अनुभवी स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ केवल 2 T20I खेले और आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ एक मैच खेला।

आकाश चोपड़ा ने कहा, “युजी चहल- यह एक और अविश्वसनीय कहानी है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि युजवेंद्र चहल आपके सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाले स्पिनर हैं और इसके बावजूद आपने उन्हें टी20 विश्व कप में नहीं रखा – पहली गलती।”

चोपड़ा ने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “अब मुझे भी लग रहा है कि आप उसे वनडे सीरीज में खेलने का मौका दे रहे हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में नहीं। यहां भी टी20 सीरीज में उसने सिर्फ दो मैच खेले, आयरलैंड में सिर्फ एक मैच खेला।” 

चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में गेंद से दमदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में उनके बेहतरीन प्रदर्शन पर चोपड़ा ने उन्हें “भारत का सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाला स्पिनर” कहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com