Friday , January 27 2023

आयकर विभाग ने तेंदूखेड़ा से कांग्रेस विधायक संजय शर्मा के घर, दफ्तर और गोदाम में मारे छापे…..

 आयकर विभाग ने तेंदूखेड़ा से कांग्रेस विधायक संजय शर्मा के घर, दफ्तर और गोदाम में छापे मारे। छापे की कार्रवाई गुरुवार सुबह लगभग 6:00 बजे की गई। इस दौरान जबलपुर और अन्य शहरों से आई आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम के अधिकारी और कर्मचारी थे। विधायक संजय शर्मा का मुख्य काम शराब और रेत का है। हाल ही में विधायक को जबलपुर की रेत खदानों का ठेका मिला है। इन्वेस्टीगेशन टीम से जुड़े सूत्रों के मुताबिक छापे की कार्रवाई के दौरान गोदाम और कार्यालय में कई ऐसे अहम दस्तावेज मिले हैं, जिसकी जांच के बाद कर चोरी से जुड़ी जानकारी सामने आ सकती है।

रशीद और बैंक डिटेल को खंगाल रही आई टी टीम–

सुबह लगभग छह बजे चार से पांच वाहनों में आयकर विभाग के अधिकारी छापे की कार्रवाई करने तेंदूखेड़ा स्थित घर और दफ्तर में पहुंचे । इधर नरसिंहपुर जबलपुर और कटनी में भी सुबह छह बजे ही आयकर अधिकारियों ने कार्रवाई की। टीम ने सभी गोदाम और कार्यालय को सील कर दिया है। मौके पर मिले कर्मचारियों के मोबाइल भी जप्त कर लिए गए हैं । सूत्रों के मुताबिक मौके से मिले कंप्यूटर, फाइल, रसीद और बैंक की डिटेल को खंगालने का काम शुरू हो गया है। इस काम में विभाग की टीम जुट गई है।

शराब और रेत का बड़ा काम

विधायक संजय शर्मा का तेंदूखेड़ा, नरसिंहपुर समेत जबलपुर और कटनी में शराब और रेत से जुड़ा मुख्य काम है। हाल ही में जबलपुर खनिज विभाग द्वारा रेत की खदानों का ठेका भी लिया गया है। आयकर विभाग की जबलपुर इन्वेस्टिगेशन टीम इस पूरी कार्रवाई को लीड कर रही है । वहीं, जांच के लिए कई अधिकारी और कर्मचारी को इंदौर, भोपाल और ग्वालियर से भी बुलाया गया है। देर रात को टीम सभी ठिकानों से कुछ दूर पहुंच गई थी। रात भर इंतजार करने के बाद सुबह लगभग छह बजे एक साथ तेंदूखेड़ा जबलपुर नरसिंहपुर कटनी में छापे मारे गए।

नरसिंहपुर के गाडरवारा व तेंदूखेड़ा में आयकर की दबिश

नरसिंहपुर। गुरुवार की सुबह जिले में रेत का काम कर रही धनलक्ष्मी मर्चेंडाइज कंपनी के हेड ऑफिस शहनाई गार्डन गाडरवारा में आयकर की टीम के छापा मारे जाने की खबर आई है। यहां दर्जनों अधिकारी कंपनी से संबंधित और आयकर विभाग से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। कम्पनी के कर्मचारी ऑफिस के अंदर पाए गए हैं, जिनके मोबाइल स्विच ऑफ करके टीम ने जप्त किए हैं। कंपनी के चेक पोस्ट और अन्य जगहों पर भी अधिकारी दस्तावेजों की जानकारी जुटाने में लगे हैं।

वहीं राजमार्ग, तेंदूखेड़ा में विधायक संजय शर्मा के कारोबार से जुड़े ठिकानों पर टीम की कार्रवाई चल रही है। आयकर आयुक्त के मुताबिक छापामारी की कार्रवाई जबलपुर, कटनी, अनूपपुर, शहडोल स्थित दफ्तरों में एक साथ की गई है। इन दो बड़ी कार्रवाई से जिले के कारोबारियों में हड़कंप बना है। फिलहाल राजमार्ग, तेंदूखेड़ा में अधिकारी आय व्यय से जुड़े दस्तावेज खंगाल रहे हैं। सभी स्थानों पर आयकर की टीम अलग अलग वाहनों से पहुंची है, जिसमे कारोबार का कार्य देखने वाले कुछ लोगों के यंहा भी टीम जांच में जुटी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com