Tuesday , May 21 2024

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के जरिए सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे दो अभ्यर्थी पीसीएस में इंटरव्यू तक पहुंचे, तैयारी के लिए पैनल गठित

 मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के जरिए सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे दो अभ्यर्थी राज सोनकर व अभिषेक भारती पीसीएस साक्षात्कार के लिए चयनित हुए। उनकी तैयारी बेहतर हो इसके लिए मंडलायुक्त संजय गोयल ने साक्षात्कार (माक इंटरव्यू) की तैयारी के लिए विभिन्न पैनलों का गठन किया है। जिनमें वह स्वयं व कई वरिष्ठ आइएएस अधिकारी होंगे।

मंडलायुक्त ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए आर्थिक समस्या अब होनहारों के सामने नहीं आएंगी। अभ्युदय योजना अभ्यर्थियों की राहत आसान करेगी। प्रयागराज मंडल में 700 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए थे। इसमें छह ने प्रारंभिक परीक्षा व दो ने मुख्य परीक्षा पास की है।

रिटायर शिक्षक भी लें कक्षाएं – बोलीं कुलपति

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले सत्र में रिटायर हुए 17 शिक्षकों को एक समारोह में कुलपति ने सम्मानित किया।कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय एक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। जहां एक तरफ नए शिक्षक आ रहे हैं वहीं कई विभाग ऐसे हैं जहां पुराने शिक्षक नही हैं। ऐसे में पुराने शिक्षक यदि विभाग में आकर कक्षाएं लें और अपने अनुभव और विश्वविद्यालय के विरासत से नए शिक्षकों और छात्रों को दें।कुलपति ने कहा कि छात्रों को परीक्षा देनी होगी ताकि वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र के रुप में खुद को साबित कर सकें। शिक्षकों से कहा कि विश्वविद्यालय में आकर छात्रों को विद्या का दान दें और अपने विस्तृत ज्ञान और अनुभव साझा करें।प्रो. हेरंब चतुर्वेदी ने ने कहा कि विश्वविद्यालय हमारी आत्मा में बसता है और हम इससे खुद को अलग नही समझते हैं। प्रो. राजाराम यादव ने अपना अनुभव बांटा। डा. रेनू शर्मा, डा. प्रतिभा आर्य, डा. रजनी गोस्वामी, डा. नंदिनी रघुवंशी ने मंगलाचरण और श्रद्धा सूक्त का वाचन किया।संचालन डा. जया कपूर ने किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com