Saturday , May 25 2024

उत्तराखंड: कांवड़ियों के लिए इन दो शहरों के बीच चलेगी मेला स्पेशल ट्रेन

कांवड़ मेले के दौरान रेल यात्रा कर हरिद्वार गंगा जल लेने के लिए आने वाले शिवभक्तों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने रेलगाड़ियों का हरिद्वार रेलवे स्टेशन तक सेवा विस्तार किया है। साथ ही मेले के लिए मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से लक्सर स्टेशन के मध्य एक मेला स्पेशल ट्रेन कावंड़ियों के लिए चलाई जाएगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक सुधीर सिंह ने जानकारी ने बताया कि रेल प्रशासन कांवड़ मेले में आने वाले यात्रियों की सुविधा और सुरक्षित यात्रा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से रात आठ बजे शामली जाने वाली रेल गाड़ी दिल्ली – शामली का हरिद्वार स्टेशन पर 13 जुलाई से 26 जुलाई तक सेवा विस्तार किया गया है।

यह गाड़ी दिल्ली और हरिद्वार के मध्य शामली, थाना भवन, रामपुर-मनिहारन, टपरी, रुड़की, ज्वालापुर स्टेशनों पर 2-2 मिनट के ठहराव के बाद अगले दिन हरिद्वार स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी हरिद्वार से 14 जुलाई से 27 जुलाई तक रोजान 2:40 बजे चलेगी और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए सुबह 10:15 बजे दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। वहीं दिल्ली-सहारनपुर ट्रेन का सहारनपुर से हरिद्वार तक सेवा विस्तार किया गया। आपके लिए खास देगा

इन रेल गाड़ियों के अतिरिक्त 14 जुलाई से 26 जुलाई तक रोजाना मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से लक्सर स्टेशन के मध्य एक मेला स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह गाड़ी मुरादाबाद स्टेशन से सुबह 4:15 बजे चलकर कांठ, स्योहारा, धामपुर, नगीना, नजीबाबाद, बालावाली से लक्सर सुबह 7:15 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह गाड़ी लक्सर से दोपहर 12:00 बजे चलकर सभी स्टेशन पर होते हुए दोपहर 3:15 बजे मुरादाबाद पहुंचेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com