Friday , January 27 2023

मध्य गुजरात के लगातार बारिश से कई इलाकें हुए जलमग्न, घरों में घुसा पानी

छोटा उदयपुर: गुजरात के मध्यगुजरात समेत कुछ भागों में बीते रविवार को जमकर बारिश हुई। यहाँ सबसे ज्यादा बारिश छोटा उदेपुर और पंचमहाल जिले में हुई। यहाँ सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक छोटा उदयपुर की बोडेली तहसील में करीब 20 इंच पानी बरसा और इस बारिश के कारण नदी-नाले उफान मारने लगे। देखते ही देखते सडक़ें टापू बन गईं। वहीं कई दुकानों और मकानों में पानी घुस गया। यहाँ तहसील में बाढ़ के हालात पैदा हो गए और बोडेली-वडोदरा हाईवे को बंद कर दिया गया है। वहीं तहसील के कई रास्तों को भी बंद किया गया है। यहाँ पंचमहाल जिले की जांबूघोड़ा में भी जमकर बारिश हुई। बीते रविवार रात आठ बजे पूरे हुए 24 घंटे में 13 इंच से अधिक (340 मिलीमीटर) बारिश हो गई।

वहीं छोटा उदेपुर जिले की क्वांट व जेतपुर पावी में लगभग साढ़े बारह इंच बारिश हुई। यहाँ छोटा उदेपुर शहर में 10 इंच (254), और डांग की वघई में 8 इंच (204 मिलीमीटर) पानी गिरा। केवल यही नहीं बल्कि यहाँ राज्य की आठ तहसीलों डांग की अहवा, तापी जिले की डोलवण, छोटा उदेपुर की संखेड़ा, नर्मदा की सागबारा, डांग की सुबिर, नर्मदा की डेडियापाडा, सूरत की उमरपाड़ा और नवसारी की वंसदा तहसील में भी चार इंच से अधिक बारिश हुई। बताया जा रहा है 10 तहसीलों में दो इंच से लेकर तीन इंच तक तो 19 तहसीलों में एक इंच (25 मिलीमीटर) से अधिक बारिश हुई और इनके अलावा 110 तहसीलों में एक इंच से कम बारिश हुई। जी दरअसल भारी बारिश के चलते मध्यगुजरात की ज्यादातर नदी-नालों में उफान की स्थिति है और निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दूसरी तरफ मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर भागों में आगामी चार दिनों तक भारी से अतिभारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके तहत आज यानी सोमवार को छोटा उदेपुर, पंचमहाल, डांग, नर्मदा, नवसारी, भरुच, सूरत एवं तापी जिलों में भारी से अतिभारी बारिश होगी। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा अहमदाबाद, अरवल्ली, आणंद, बनासकांठा, दाहोद, खेड़ा, महिसागर, मेहसाणा, साबरकांठा, राजकोट, अमरेली, भावनगर, गिरसोमनाथ, जूनागढ़ एवं पोरबंदर में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसी के साथ भारी से अतिभारी और भारी बारिश का सिलसिला आगामी चार दिनों तक रह सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com