Saturday , February 4 2023

पाकिस्तान में राहत फतेह अली खान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 30 दिन में देने होंगे इतने करोड़ रुपये

मशहूर गायक राहत फतेह अली खान पाकिस्तान फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (एफबीआर) के रडार पर तब आ गए, जब उनके गुप्त बैंक खातों के बारे में पता चला, जिनमें छह करोड़ रुपये से अधिक की राशि है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एफबीआर ने राहत फतेह अली खान पर 4.3 करोड़ रुपये का टैक्स लगाया है और उसे भुगतान करने के लिए एक महीने का समय दिया है. समा टीवी ने बताया कि एफबीआर ने पाया कि राहत फतेह अली खान के पास कई गुप्त खाते हैं. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि उनके केवल दो बैंकों में खाते हैं.

एफबीआर ने गायक को दिया ये आदेश  

एफबीआर ने राहत फतेह अली खान से लेन-देन के बारे में संपर्क किया, हालांकि, कोई संतोषजनक जवाब न मिलने के बाद, उन्होंने उन्हें एक महीने के भीतर 4.3 करोड़ रुपये का भुगतान करने कर के रूप में करने का आदेश दिया. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा था कि वित्त वर्ष 2022-23 के बजट में सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार ने अमीरों पर कर लगाकर गरीबों पर आर्थिक बोझ कम करने का फैसला किया है.

संघीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने कहा, “बजट में हमने जो नीति बनाई है, वह यह है कि हमने गरीबों पर बोझ को कम करने का फैसला किया है. हम संपन्न नागरिकों पर कर लगाएंगे, ताकि गरीबों को आश्वासन दिया जा सके. सरकार अलग-अलग उपाय करके उन्हें राहत दे रही है और अमीरों पर टैक्स भी लगा रही है.”

प्रधानमंत्री ने आशा व्यक्त की कि जिन्हें विशेषाधिकार प्राप्त हैं वे इस महत्वपूर्ण मोड़ पर देश को खुशी से अपना समर्थन देंगे और बलिदान की भावना का प्रदर्शन करेंगे. सरकार इसके जरिए सैकड़ों अरबों रुपये करों के रूप में जमा करेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com