Sunday , February 5 2023

इजरायल-तुर्की के बीच 15 साल के बाद फिर से शुरू होने वाली है हवाई सेवा, इस फैसले को परिवहन मंत्री ने बताया ऐतिहासिक कदम…..

इजरायल और तुर्की के बीच 15 साल के बाद फिर से हवाई सेवा शुरू होने वाली है। इजरायल सरकार ने गुरुवार को बताया कि इजराइली एयरलाइंस 15 साल के निलंबन के बाद तुर्की के लिए फिर से उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि इजराइल एयरलाइंस ने 15 साल पहले सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण तुर्की के लिए उड़ानें रोक दी थीं, जिसमें उच्च खर्च शामिल थे।

दोनों देशों के बीच तुर्की और पेगासस एयरलाइंस का हो रहा था संचालन

दरअसल, इजरायल के परिवहन मंत्री मेरव माइकली और इजरायल के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी अलग-अलग बयानों के अनुसार, दोनों देशों के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने इजरायल की कंपनियों को तुर्की में विभिन्न गंतव्यों के लिए उड़ानों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। 1951 के बाद से दोनों देशों के बीच एक विमानन समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। वर्तमान में केवल तुर्की की प्रमुख कंपनियां तुर्की एयरलाइंस और पेगासस एयरलाइंस दोनों देशों के बीच मार्गों पर उड़ान भरती हैं।

इजरायल के परिवहन मंत्री बोले- नया समझौता एक ऐतिहासिक कदम

इजराइल एयरपोर्ट अथॉरिटी के आंकड़ों के अनुसार, 2022 की पहली छमाही में आधे मिलियन से अधिक यात्रियों को ले जाने वाली तुर्की एयरलाइंस, इज़राइल से आने और जाने वाले यात्रियों की संख्या में तीसरे स्थान पर थी। इजरायल के परिवहन मंत्री मेरव माइकली ने कहा कि नया समझौता दोनों देशों के बीच विमानन संबंधों को बढ़ावा देने में एक ऐतिहासिक कदम है। यह इजराइल और क्षेत्र के देशों के बीच आर्थिक और रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है।

इजरायल के राष्ट्रपति से मिले थे तुर्की के राष्ट्रपति

मार्च की शुरुआत में, इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग ने अंकारा का दौरा किया और अपने तुर्की समकक्ष रेसेप तईप एर्दोगन से मुलाकात की। हालांकि, बाद में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने पारस्परिक यात्राओं का भुगतान किया। इस हफ्ते की शुरुआत में इजरायल के अर्थव्यवस्था मंत्री ओर्ना बारबिवे ने तुर्की में इजरायल के आर्थिक और व्यापार मिशन कार्यालय को फिर से खोलने की घोषणा की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com