Sunday , February 25 2024

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में निकली नौकरियां, जल्द करे अप्लाई

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इंडियन नेशनल सेंटर फॉर ओसेन इन्फॉर्मेशन सर्विस (INCOIS), हैदराबाद ने साइंटिस्ट ई, सी, बी पदों पर नौकरियां निकाली है. साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती रेगुलर/कॉन्ट्रैक्ट और डेप्यूटेशन बेसिस पर होगी. ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल पोर्टल https://incois.gov.in/ पर जाकर करना होगा. आवेदन के इच्छुक व्यक्ति वैकेंसी डिटेल, योग्यता, एकेडमिक क्वॉलिफिकेशन, योग्यता, अनुभव, अप्लीकेशन प्रोसीजर समेत अन्य जनरल कंडिशन की जानकारी https://incois.gov.in/jobs/index.jsp लिंक पर जाकर हासिल कर सकते हैं. साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो साइंटिस्ट ई के लिए अधिकतम आयु 50 साल, साइंटिस्ट सी के लिए 40 और साइंटिस्ट बी के लिए 35 वर्ष होनी चाहिए. वहीं साइंटिस्ट ई पद पर डप्यूटेशन बेसिस पर होने वाली भर्ती के लिए अधिकम आयु 56 वर्ष होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 25 जुलाई 2022

पदों का विवरण:-
साइंटिस्ट ई- 1 पद
साइंटिस्ट सी- 1 पद
साइंटिस्ट बी- 2
साइंटिस्ट सी (डेप्यूटेशन)- 2 पद

साइंटिस्ट भर्ती 2022 के लिए योग्यता:-
साइंटिस्ट ई- एटमॉस्फियरिक साइंस/ओसेनिक साइंस/क्लाइमेट साइंस या इसके समकक्ष किसी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन (M.Sc., M. Tech.). साथ ही ओसेन एवं एटमॉस्फियर को लेकर दीर्घ और लघु अवधि की भविष्यवाणी करने में ओसेन मॉडल्स/कपल्ड ओसेन एटमॉस्फियरिक मॉडल्स/न्यूमेरिकल्स मॉडल्स के साथ काम करने का कम से कम 11 वर्ष का एक्सपीरियंस. मरीन साइंस/एटमॉस्फियरिक साइंस आदि में से किसी में पीएचडी होना चाहिए.

साइंटिस्ट सी- कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर अप्लीकेशन्स/आईटी/डाटा साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट या इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी इन कंप्यूटर साइंस में बैचलर डिग्री. साथ ही ओसेनोग्राफिक डाटा सेट्स, बिग डाटा एनालिटिक्स, डाटा बेस मैनेजमेंट, अप्लीकेशन्स ऑफ एआई/एमएल आदि से संबंधित डाटा प्रोसेसिंग एंड एनालिसिस का 3 वर्ष का एक्सपीरियंस होना चाहिए. कंप्यूटर साइंस या आईटी या डाटा साइंस या इसके जैसे ही फील्ड में पीएचडी किया होना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com