Sunday , July 21 2024

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में लगातार हो रही बारिश में 25 की मौत, 200 से अधिक घर क्षतिग्रस्त…  

प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) का हवाला देते हुए एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बारिश से संबंधित घटनाओं में 25 लोग मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बलूचिस्तान के विभिन्न जिलों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश शुरू हो गई, जिसके परिणामस्वरूप कई दुर्घटनाएं हुईं।

200 से अधिक घर हुए क्षतिग्रस्त

पीडीएमए के महानिदेशक अहमद नासर ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, ‘200 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए और भारी बारिश में लगभग 2,000 जानवर मारे गए।’ उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण बड़े जल निकासी में अचानक बाढ़ आ गई और कई निचले इलाकों में पानी भर गया।

पीडीएमए के महानिदेशक ने आगे कहा, ‘बारिश में 40 से अधिक लोग घायल हो गए।’

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि मौसम विज्ञानी जवाद मेमन ने मौसम के पहले मानसून के दौरान मंगलवार दोपहर 2 बजे के बाद कराची में गरज के साथ और बारिश होने की भविष्यवाणी की थी।

मौसम विज्ञानी ने कहा, ‘कराची में दोपहर दो या तीन बजे के बाद हल्की से भारी बारिश की संभावना है। ‘पाकिस्तान मौसम विभाग ने एक बयान में कहा है कि सिंध, बलूचिस्तान, इस्लामाबाद, ऊपरी पंजाब और ऊपरी खैबर पख्तूनख्वा में मंगलवार को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

इससे पहले, पाकिस्तान के लाहौर प्रांत में आंधी तूफान और भारी बारिश के बाद एक दुर्घटना में एक परिवार के कम से कम पांच सदस्यों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

बैंक स्टॉप इलाके के आवान मार्केट में मकान की दीवार गिरने से यह हादसा हुआ. डॉन की खबर के मुताबिक, इस हादसे में 14 साल का एक लड़का परिवार में अकेला जीवित बचा है, जबकि तीन बच्चों समेत पांच सदस्यों की मौत हो गई।

पीडीएमए के अनुसार, बलूचिस्तान के विभिन्न जिलों में गुरुवार तक मानसून की बारिश जारी रहने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com