Friday , October 18 2024

“लॉरेंस बिश्नोई की हिट-लिस्ट में बॉलीवुड से लेकर राजनेता तक, सलमान खान, मुनव्वर फारुकी और अन्य बड़े नाम निशाने पर”

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिट-लिस्ट, जिसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा तैयार किया गया है, में बॉलीवुड के बड़े सितारे, कॉमेडियंस, राजनेता और अन्य प्रमुख हस्तियां शामिल हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बिश्नोई, जो इस समय गुजरात के साबरमती जेल में बंद है, पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के षड्यंत्र का आरोप है। बाबा सिद्दीकी की हत्या दशहरे की रात को की गई थी।

बिश्नोई का अपराध सिंडिकेट, जिसमें कथित तौर पर 700 सदस्य हैं, पहले भी बॉलीवुड स्टार सलमान खान की हत्या की कोशिश कर चुका है। इस साल की शुरुआत में भी सलमान खान पर हमला करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते हमलावर फरार हो गए थे।

बिश्नोई गैंग ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए भी जिम्मेदारी ली थी, जिसे गोल्डी बराड़ ने अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई गैंग का उद्देश्य अब सिर्फ सलमान खान तक सीमित नहीं है। उनका कहना है, “गैंग अब बॉलीवुड में पैठ जमाने की कोशिश कर रहा है, जो कभी दाऊद इब्राहीम के डी-गैंग का इलाका हुआ करता था।”

बिश्नोई की हिट-लिस्ट में शामिल कुछ प्रमुख नाम:

  1. सलमान खान: बिश्नोई के सबसे बड़े निशानों में से एक सलमान खान हैं। यह विवाद तब शुरू हुआ जब काले हिरण के शिकार मामले में सलमान का नाम आया। काले हिरण को बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माना जाता है। बिश्नोई ने अपने साथी संपत नेहरा को सलमान की निगरानी के लिए भेजा था, लेकिन नेहरा को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अप्रैल 2024 में सलमान पर एक और हमला करने की कोशिश भी नाकाम रही, जब पुलिस समय पर पहुंच गई और हमलावर भाग निकले।
  2. ज़ीशान सिद्दीकी: बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक ज़ीशान सिद्दीकी भी इस हिट-लिस्ट में शामिल हैं। उनके पिता की हत्या में शामिल आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ज़ीशान भी हमले का लक्ष्य थे। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा गया, “जो सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, अपना हिसाब-किताब लगा के रखना”, यह धमकी बाबा सिद्दीकी को दी गई थी, जो सलमान खान के करीबी दोस्त थे।
  3. मुनव्वर फारुकी: मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी भी बिश्नोई के निशाने पर हैं। दिल्ली में एक शादी समारोह के दौरान उन पर हमला होने वाला था, लेकिन खुफिया एजेंसियों ने समय रहते हस्तक्षेप कर उन्हें सुरक्षित मुंबई वापस भेज दिया।
  4. शगनप्रीत सिंह: मृतक पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत सिंह भी बिश्नोई की हिट-लिस्ट में हैं। बिश्नोई का मानना है कि शगनप्रीत ने उसके करीबी सहयोगी विक्की मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को शरण दी थी, जिसकी अगस्त 2021 में मोहाली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
  5. कौशल चौधरी: कुख्यात बंबीहा गैंग का सदस्य और बिश्नोई का प्रतिद्वंद्वी, कौशल चौधरी भी इस लिस्ट में शामिल है। बिश्नोई मानता है कि चौधरी ने मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को हथियार मुहैया कराए थे।
  6. अमित दागर: कौशल चौधरी के करीबी सहयोगी अमित दागर भी मिद्दुखेड़ा की हत्या में शामिल थे, जिसके चलते बिश्नोई ने उन्हें भी अपनी हिट-लिस्ट में डाल दिया है।

इस हिट-लिस्ट से यह स्पष्ट होता है कि लॉरेंस बिश्नोई का अपराध नेटवर्क अब सिर्फ क्षेत्रीय स्तर तक सीमित नहीं रहा, बल्कि वह बॉलीवुड और राजनीतिक गलियारों तक अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com