Saturday , October 5 2024

डोनाल्ड ट्रंप ने दमकलकर्मी की विधवा पर किया विवादित मजाक, आप्रवासन पर भी दिए आपत्तिजनक बयान

डोनाल्ड ट्रंप, जो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और 2024 राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं, एक विवादित मजाक के चलते फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। “द गार्जियन” द्वारा रिपोर्ट की गई एक कथित लीक ऑडियो रिकॉर्डिंग में, ट्रंप को एक निजी डिनर के दौरान दमकलकर्मी कोरी कॉम्पेराटोर की विधवा, हेलेन कॉम्पेराटोर, के बारे में अनुचित टिप्पणी करते सुना गया। यह घटना 10 अगस्त को कोलोराडो के एस्पेन में $38 मिलियन की संपत्ति पर आयोजित एक डिनर के दौरान हुई, जिसमें कई प्रमुख हस्तियों ने हिस्सा लिया था।

डिनर के दौरान, ट्रंप ने बताया कि उन्होंने अपने समर्थक कोरी कॉम्पेराटोर, जो पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली में मारे गए थे, की विधवा को एक आर्थिक मदद के रूप में चेक सौंपा था। उन्होंने विधवा हेलेन कॉम्पेराटोर के साथ बातचीत का जिक्र करते हुए कहा, “वह एक सुंदर महिला है, और जब मैंने उसे चेक दिया, तो उसने कहा, ‘यह बहुत अच्छा है, मैं इसकी सराहना करती हूं, लेकिन मुझे अपना पति ही वापस चाहिए होता।'” इसके बाद, ट्रंप ने मजाकिया लहजे में कहा, “मुझे पता है कि यहां मौजूद कुछ महिलाएं शायद ऐसा नहीं कहतीं। कम से कम चार ऐसे जोड़े हैं, जो इस पर खुश होते।”

इस अनुचित टिप्पणी ने काफी आलोचना खींची, विशेष रूप से इसलिए क्योंकि इस डिनर में टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट, रिपब्लिकन प्रतिनिधि लॉरेन बोएबर्ट, अरबपति थॉमस पीटरफी और स्टीव विन जैसे हाई-प्रोफाइल मेहमान मौजूद थे। इस आयोजन में भाग लेने के लिए प्रति जोड़े को $500,000 का योगदान देना आवश्यक था, जबकि साधारण उपस्थिति के लिए कम से कम $25,000 का शुल्क था।

इस डिनर में लगभग 100 मेहमान मौजूद थे, और ट्रंप ने अपने निजी जेट से वहां पहुंचने के बाद अनधिकृत आप्रवासियों पर एक कड़ा और अपशब्दों से भरा भाषण दिया। यह स्थान पहले कुख्यात व्यवसायी जेफरी एप्स्टीन का था। ट्रंप ने आप्रवासन पर बोलते हुए दावा किया कि कुछ नेता जानबूझकर अपराधियों को अमेरिका में प्रवेश करा रहे हैं, ताकि देश को कमजोर किया जा सके। उन्होंने कथित तौर पर एक घटनाक्रम का जिक्र किया जिसमें 20 से अधिक लोग जेल से छूटने के बाद अमेरिका आए थे और कहा, “हमने पूछा, ‘आप कहां से आए?’ उन्होंने कहा, ‘जेल से।’ हमने पूछा, ‘आपने क्या किया?’ उन्होंने कहा, ‘आपका इससे कोई मतलब नहीं।'”

ट्रंप ने कहा, “आप जानते हैं क्यों? क्योंकि वे हत्यारे हैं।” उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उनकी भाषा शायद बहुत कठोर हो गई थी, और उन्होंने कहा, “मुझे इस अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से नफरत है।” इसके बाद उन्होंने बताया कि जो लोग अमेरिका में प्रवेश कर रहे हैं, वे अफ्रीका, मध्य पूर्व और एशिया के विभिन्न क्षेत्रों से आ रहे हैं, और उन्होंने दावा किया कि वे अमेरिकी अपराधियों से भी बदतर हैं।

यह लीक रिकॉर्डिंग तब सामने आई जब ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं, और उनके आप्रवासन विरोधी बयान चुनाव के करीब आते दिनों में और भी जोर पकड़ रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com