Sunday , September 29 2024

दिल्ली में आज भाजपा की अहम बैठक, चुनावी और सांगठनिक रणनीति पर होगी चर्चा…

उपचुनाव और आसन्न निकाय चुनाव तथा भावी सांगठनिक कार्यक्रमों की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा के नई दिल्ली स्थित आवास पर प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेताओं की अहम बैठक होगी।

इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की उपस्थिति में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के अलावा उत्तराखंड से पार्टी के सभी लोकसभा व राज्यसभा सांसद हिस्सा लेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने एक सवाल जवाब में कहा, बैठक में कैबिनेट विस्तार और दायित्वधारी बनाए जाने के विषय पर भी विचार संभव है।भट्ट के मुताबिक, इस बैठक में लोकसभा चुनावों के परिणामों को लेकर चर्चा की जाएगी। पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा। साथ ही उपचुनाव की रणनीति को भी अंतिम रूप देने के लिए पार्टी के प्रमुख नेताओं से सुझाव लिए जाएंगे। बैठक में निकाय और पंचायत चुनाव के बारे में विस्तार से चर्चा होगी।

सीएम, प्रभारी समेत डॉ. निशंक, धन सिंह, बलूनी, त्रिवेंद्र, सौरभ करेंगे प्रचार

बदरीनाथ और मंगलौर उपचुनाव में 26 जून को नाम वापसी के बाद भाजपा के स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम दोनों क्षेत्रों में शुरू हो जाएंगे। भट्ट ने बताया कि बदरीनाथ सीट पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, भरत सिंह रावत व अन्य विधायकों के साथ प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। वहीं गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी तीन जुलाई के बाद बदरीनाथ सीट पर मोर्चा संभालेंगे। कैबिनट मंत्री सौरभ बहुगुणा वहां तीन से पांच जुलाई तक दौरा करेंगे। इसके साथ ही डॉ. निशंक एवं त्रिवेंद्र सिंह रावत के दौरे होना भी निश्चित हो गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी एवं केंद्र से आने वाले प्रचारकों के कार्यक्रमों को लोकसभा प्रभारी अंतिम रूप दे रहे हैं।

पीएम में मोदी विशेष लगाव, बजट में मिलेगा लाभ

केंद्रीय बजट से राज्य की अपेक्षा के सवाल पर भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। इसका लाभ हमें इस बार भी मिलने वाला है। चाहे पर्यटन, तीर्थाटन की बात हो या अन्न, सड़क, रेल व रोपवे कनेक्टिविटी की।

जिला सहकारी समितियों में 50 निदेशक महिलाएं बनेंगी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि सहकारी समितियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण लागू होने के बाद जिला सहकारी समितियों में 50 निदेशक महिलाएं होंगी। उन्होंने इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 14 अन्य शीर्ष समितियों में 70 से अधिक निदेशक के पद मातृ शक्ति से भरे जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com